TikTok भारत मे हो सकता है Relaunch, Bytedance ने उठाया ये कदम, Tiktok Unban In India 2021

TikTok भारत मे हो सकता है Relaunch, Bytedance ने उठाया ये कदम, Tiktok Unban In India 2021 - 





भारत मे टिक टोक (Tiktok) को चाहने वालों के लिए एक अच्छी खबर है, टिक - टोक (Tiktok) को चलाने वाली चीनी कंपनी बाइट डांस (bytedance) की भारत सरकार से बातचीत चल रही है। अगर सब ठीक रहा तो बहोत जल्द टिक टोक (tiktok) की इंडिया (india) मे वापसी होगी। और TikTok पर लगा बैन हट सकता है। 




दिल्ली: अगर आप देश मे टिक-टोक (tiktok) बैन होने  मायूस है  तो आप सभी tiktok Lovers के लिए एक अच्छी खबर लेकर आया हूं। भारत में एक बार फिर tiktok वापसी कर सकता है. Tech Company Bytedance इस शॉर्ट वीडियो ऐप (Short Video app) TikTok को भारत मे लाने के लिए एक बड़ा कदम उठा रही है. अगर सब ठीक रहा तो आप दोबारा से इस App (tiktok) का मजा ले सकेंगे।






सरकार से चल रही है बात

इसी बीच Bloomberg न्यूज से खबर है कि जल्द ही भारत (india) में टिक-टॉक (tiktok) की वापसी हो सकती है. सूत्रों के मुताबिक कंपनी (bytedance) की पूरी कोशिश है कि टिक-टॉक पर लगा बैन भारत सरकार(indian government) हटा ले. Bytedance अब अपने सबसे पॉपुलर (popular) TikTok ऐप का भारतीय बिजनेस (business) एक देसी टेक कंपनी Glance को बेच सकती है. बता दें कि Glance ऐप एक भारतीय कंपनी InMobi Group द्वारा संचालित होती है. इसी कंपनी का एक पॉपुलर (popular app roposo) ऐप Roposo भी है.


Tiktok पर बैन से पहले भारत में टिक टॉक का कारोबार(business) बहुत अच्छा चल रहा था लेकिन बैन लगने के बाद कंपनी को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है. कंपनी भारत सरकार से बातचीत कर टिक-टॉक को दोबारा शुरू कराना चाहती है जिससे उसके कारोबार को पहले की तरह चल सके.


पिछले महीने ही भारत से समेटा था कारोबार -

तय नियमों का पालन ना करने पर भारत सरकार ने tiktok समेत 59 चाइनीज App 29 जून 2020 को भारत के अंदर बैन किया था. तब से भारत के अंदर tiktok की टीम कोई काम नहीं कर रही थी. लेकिन पिछले महीने बैन को Permanent करने के बाद कंपनी ने 2000 कर्मचारियों को नौकरी से हटा दिया था. जिस से बहोत से लोग सड़कों पर आ गए थे।


पूरी दुनिया मे tiktok का कारोबार है और लगभग 20 करोड़ लोग इस App का ईस्तेमाल कर रहे है. और भारत मे tiktok की कंपनी के 7 ऑफिस है। भारत मे tiktok बैन होने से पहले इसका कारोबार बहोत तेजी से बढ़ रहा था. लेकिन बैन होने की वजह से Bytedance को एक दिन मे लगभग 4 करोड़ लाख का नुकसान हुआ था।

Read In English - Tiktok to be relaunched in india soon? Bytedance choose this option ! Will tiktok come back in india 2021?



Previous Post Next Post

Post Top

After Post